अब हर परिवार में होगी एक बाइक, मात्र 37000 में मिल रही Hero Splendor EV तुरंत खरीदें 

नई दिल्ली: बदलते समय के साथ तकनीक भी बदली है और काम करने के तरीके भी बदल रहे हैं. सड़क पर चलने से लेकर रसोई गैस पर खाना बनाने तक, अब सब कुछ बदल गया है। नए उत्पादों और तकनीक के आने से लोगों का जीवन पहले से आसान हो गया है। भारत में दोपहिया वाहनों का बहुत बड़ा बाजार है। टू व्हीलर मार्केट में भी खासकर लोग ज्यादा माइलेज वाली बाइक खरीदते हैं। जब भी माइलेज वाली बाइक की बात होती है तो उसमें हीरो स्प्लेंडर का नाम जरूर आता है। यह बाइक ग्राहकों को कम कीमत में अच्छा माइलेज देती है।

इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर खरीदें

Hero Splendor को लोग खासकर मेट्रो शहरों में ज्यादा खरीदते हैं क्योंकि इसका वजन काफी हल्का होता है और माइलेज अच्छा होता है. इस बीच हीरो स्प्लेंडर के फैंस के लिए एक खुशखबरी है। दरअसल अब लोगों को पेट्रोल के लिए 100 रुपये खर्च नहीं करने होंगे, बल्कि उनका हीरो स्प्लेंडर कम दाम में सड़कों पर दौड़ेगा. भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। इसी क्रम में कई नए स्टार्टअप भी खुल गए हैं। Hero Splendor अब ग्राहकों के लिए एक नए अवतार में उपलब्ध होगी जिसमें यह बाइक पेट्रोल की जगह इलेक्ट्रिक मोटर से चलेगी. आप कह सकते हैं कि हीरो स्प्लेंडर अब इलेक्ट्रिक है। दरअसल, कंपनी की ओर से इस बाइक को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च नहीं किया गया है, बल्कि बाजार में इस बाइक को इलेक्ट्रिक में तब्दील किया जा रहा है।

मुंबई की कंपनी gogoa1 ने Hero Splendor के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट विकसित की है, जिसकी कीमत करीब 37,000 रुपये है। इस किट में आपको कई तरह के फीचर मिलेंगे। अगर आप एक बार अपनी बाइक में यह किट लगवा लेते हैं तो आपके पेट्रोल के दाम में बचत होने लगेगी। बाइक में लगी बैटरी और मोटर की 3 साल की गारंटी है।

किट में एक पुनर्योजी नियंत्रक, थ्रॉटल, ड्रम ब्रेक, बैटरी एसओसी, वायरिंग हार्नेस, यूनिवर्सल स्विच, कंट्रोलर बॉक्स, स्विंग आर्म, डीसी से डीसी कनवर्टर और एक चोरी-रोधी उपकरण शामिल हैं। इसमें लगी 2000 वॉट की ब्रशलेस मोटर 63 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करती है। यह बाइक 75 से 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here