Anganwadi Bharti 2022 : आंगनवाड़ी की इस साल की सबसे बड़ी बम्पर भर्ती की अंतिम तिथि आज बिना परीक्षा भर्ती जल्दी देखें

आंगनवाड़ी नई भारती 2022 – सिंहावलोकन

Name of post : Anganwadi New Bharti 2022
Qualification : 8th pass
No. of posts : 52000
Location : Bihar

 

आंगनबाडी भारती 2022: इस साल की इस साल की सबसे बड़ी आंगनबाडी भर्ती की आखिरी तारीख आज है बिना परीक्षा

आंगनबाडी नई भारती 2022: आंगनबाडी में सुपरवाइजर, वर्कर, हेल्पर, वर्कर पदों पर बंपर भर्ती 8वीं, 10वीं, 12वीं पास यहां से करें आवेदन

आंगनवाड़ी नई भारती 2022: आंगनवाड़ी नई भारती 2022 – नमस्कार दोस्तों, हम आंगनवाड़ी भर्ती के बारे में बताने जा रहे हैं। इस लेख में आप सभी के बेरोजगार युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। आपको बता दें कि आंगनबाडी में सुपरवाइजर, सहायिका और कार्यकर्ता के पदों पर भर्तियां की गई हैं, जिसका सभी को लंबे समय से इंतजार था, अब उनका इंतजार खत्म हुआ. इस भर्ती में आवेदन करके आप नौकरी पा सकते हैं। तो इस लेख के साथ अंत तक बने रहें।

अगर आप भी आंगनबाडी में कॅरियर बनाना चाहते हैं तो यह लेख आप सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि आज आप किस लेख के माध्यम से सभी को यह बताने जा रहे हैं कि आंगनवाड़ी में नई भर्ती के लिए आप आवेदन कैसे करेंगे? हम आंगनबाडी 2022 New Vacancy के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे है जिसे आप सभी आंगनबाडी में नयी भर्ती के लिए ध्यान से आवेदन कर सकते है जिसके लिए हमारे लेख में पूरी जानकारी दी गयी है जिसे आप ध्यान से देख सकते है.

आंगनवाड़ी में भर्ती कब निकलेगी?: आंगनवाड़ी नई भारती 2022

आंगनवाड़ी में नई भर्ती के लिए काफी उम्मीदवार इंतजार कर रहे थे, इसलिए आज सभी के लिए एक बड़ी खबर है क्योंकि आंगनवाड़ी में नई भर्ती का आयोजन किया गया है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आंगनबाडी 2022 New Vacancy अगर आप आंगनवाड़ी में नई भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो आप सभी के लिए खुशखबरी है क्योंकि आंगनबाडी में नई भर्तियां निकली हैं.

बिहार आंगनवाड़ी भर्ती 2022 जिलावार सूची ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जिसके लिए आप सभी यहां से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, कैसे और कहां करना है इसकी पूरी जानकारी लेख में दी गई है। आपको बता दें कि लगभग और भी पदों पर भर्तियां हो चुकी हैं, जिसके लिए भर्ती के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है जिसे आप सभी ध्यान से पढ़ें.

कितने पदों पर भर्ती हुई है?: आंगनवाड़ी नई भारती 2022

ICDS बिहार आंगनवाड़ी रिक्ति 2022 आप सभी को बता दें कि आंगनवाड़ी में 52000 से अधिक पदों पर भर्ती की गई है, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, अगर आप भी आंगनवाड़ी में करियर के बारे में सोच रहे हैं। अगर ऐसा है तो यह मौका आप सभी के लिए बेहद सुनहरा होने वाला है।

ICDS बिहार आंगनवाड़ी भारती 2022 – आंगनवाड़ी भर्ती में सुपरवाइजर, हेल्पर और वर्कर और असिस्टेंट के पदों पर भर्ती की गई है, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जिसके लिए आप आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जिसकी पूरी जानकारी हमारे फॉर्म में दी गई है जिसे आप सभी ध्यान से देखें।

आंगनवाड़ी भर्ती में कितना वेतन दिया जाता है?: आंगनवाड़ी नई भारती 2022

आंगनबाडी में निकाली गई नई भर्ती के लिए आप सभी आवेदन कर सकेंगे साथ ही आप सभी को बता दें कि आंगनबाडी में निकाली गई नई भर्ती में आप सभी को ₹28000 से ₹56000 तक वेतन दिया जाता है जिसके लिए महत्वपूर्ण नीचे लिंक दिए गए हैं, जिसके माध्यम से सभी छात्र अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं, जिसके माध्यम से महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है।

आवश्यक दस्तावेज: आंगनवाड़ी नई भारती 2022

  1. ईमेल आईडी
  2. मोबाइल नंबर
  3. पासपोर्ट साइज फोटो
  4. पैन कार्ड
  5. पहचान पत्र
  6. आय प्रमाण पत्र
  7. जाति प्रमाण पत्र
  8. क्रीमी लेयर
  9. आचरण प्रमाण पत्र
  10. दसवीं का मार्कशीट
  11. आठवीं का मार्कशीट
  12. इंटर का मार्कशीट
  13. बैंक पासबुक
  14. राशन कार्ड
  15. मूल निवास प्रमाण पत्र

शैक्षिक योग्यता: आंगनवाड़ी नई भारती 2022

आंगनबाडी में भर्ती के लिए कम से कम 8वीं, 10वीं और 12वीं पास होना अनिवार्य है। फिर आप सभी इसमें आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

आवेदन कैसे करें: आंगनवाड़ी नई भारती 2022

  1. सबसे पहले आपको  आंगनवाड़ी में भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. फिर आपको latest notification के विकल्प पर क्लिक करे।
  3. उसके बाद आप सभी के सामने एक नोटिफिकेशन पेज खुलेगा।
  4. इस पेज में आप सभी को Anganwadi Recruitment 2022 विकल्प पर क्लिक करना करे।
  5. जिसके बाद आप सभी को आंगनवाड़ी का एक online application form देखने को मिलेगा।
  6. इसे भरने के बाद अगले पेज पर जाना होगा।
  7. इसके बाद आप अपने सभी दस्तावेज अपलोड करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  8. अंत में आप फॉर्म का प्रिंटआउट ले सकते है।
  9. भर्ती से संबदित अधिक जानकारी के लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर जाए।
Join Telegram Check Here
Join WhatsApp Group Check Here
Youtube channel Check Here

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here