CTET NEWS Update 2022: सीटेट छात्रो के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी एग्जाम डेट हुआ जारी देखे नोटिस यहाँ से

CTET NEWS: CTET के स्टूडेंट्स के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी जारी हुई परीक्षा की तारीख, देखें नोटिस

CTET 2022 EXAM DATE: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सीटीईटी 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया लगातार जारी है। जो कि यह आवेदन प्रक्रिया 24 नवंबर तक चलेगी। बता दें कि इस बार सीटीईटी में आवेदकों की संख्या काफी ज्यादा रहने वाली है। इस बार आवेदकों की संख्या 30 से 35 लाख रहने वाली है। लेकिन सीबीएसई के एक नए नियम ने परीक्षार्थियों के होश उड़ा दिए हैं। और प्रत्याशियों को संकट में डाल दिया। आखिर क्या है पूरा अपडेट और परीक्षा तिथि से जुड़ी बेहद जरूरी जानकारी भी मिलने वाली है, तो पूरी पोस्ट को विस्तार से जरूर पढ़ें।

CTET 2022 टुडे न्यूज

बता दें कि पहले सीटीईटी की परीक्षा ऑफलाइन मोड में होती थी, इसलिए वहां भी अभ्यर्थियों की संख्या कम रही। फिर कुछ और नियम थे। एनसीटीई के दिशा-निर्देशों के अनुसार, जो उम्मीदवार सेमेस्टर परीक्षा उत्तीर्ण करता है, तभी वह सीटीईटी परीक्षा में बैठता था। लेकिन अब एनसीटीई का एक नया नियम आया है जिसमें वे सभी अभ्यर्थी जिन्होंने प्रवेश लिया है। इस बार वह इस बार सीटीईटी का फॉर्म भी भर रहे हैं। ऐसे में इस बार आवेदकों की संख्या काफी अधिक है। उत्तर प्रदेश में, बिहार राज्य में और अन्य राज्यों में लगभग सीटें भर चुकी हैं। दिल्ली में ही 2 लाख से ज्यादा सीटें खाली हैं। अब सभी उम्मीदवार जो फॉर्म अप्लाई करेंगे वो दिल्ली के किसी भी सेंटर पर ही आवेदन कर सकते हैं।

CTET 2022 आज की ताजा खबर

इस बार सीबीएसई के नए नियम ने परीक्षार्थियों के होश उड़ा दिए हैं। प्रत्याशियों को संकट में डाल दिया है। कारण यह है कि परीक्षार्थियों ने सीबीएसई के नए नियमों को ध्यान से नहीं पढ़ा है। और जब उम्मीदवार देर से आवेदन कर रहे होते हैं, तो उन्हें एग्जाम सिटी नहीं मिल पाती है। क्योंकि उत्तर प्रदेश के सभी परीक्षा केंद्र लगभग फुल हो चुके हैं, ऐसे में अभ्यर्थियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. अब उम्मीदवार केवल दिल्ली के लिए आवेदन कर रहे हैं क्योंकि दिल्ली में ही सीटें खाली हैं।

CTET 2022 नवीनतम अद्यतन आज

CTET 2022 परीक्षा कब होगी? उम्मीदवारों के मन में सबसे बड़ा सवाल है तो बता दें कि सीटीईटी 2022 की परीक्षा 18 से 20 दिसंबर के बीच हो सकती है। उम्मीद है कि 20 दिसंबर से कुछ दिन पहले अब कुछ दिनों बाद आपकी परीक्षाएं शुरू होंगी। CTET के संबंध में निरंतर जानकारी पोस्ट करने के लिए आप लिंक पर क्लिक करके हमारे टेलीग्राम ग्रुप से अवश्य जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here