Free Laptop Yojana Start 2022 : आज की बडी खबर सभी छात्रो को इसी महीने 26 से लैपटाप टैबलेट बॉटे जाएगे यहाँ देखे पूरी जानकारी देखें तुरंत

फ्री लैपटॉप योजना 2022:- सभी छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है, सभी स्कूलों में मुफ्त लैपटॉप, अगर आप भी आवेदन करते हैं तो आपको मुफ्त लैपटॉप मिलेगा। ऐसे में यूपी की योगी सरकार ने सभी उम्मीदवारों को लैपटॉप फ्री में देने को कहा था, जिससे जिन छात्रों को अच्छे अंक मिलेंगे, उन्हें सरकार की ओर से फ्री में लैपटॉप दिया जाएगा.

और आपको बता दें कि अपने-अपने स्कूलों में जाकर लिस्ट में अपना नाम चेक करें। तो आइए दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल की मदद से पूरी जानकारी देंगे, नीचे लिखे गए आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें।

फ्री लैपटॉप योजना शुरू: आज की बड़ी खबर, इस महीने की 26 तारीख से सभी छात्रों को लैपटॉप टैबलेट दिए जाएंगे, यहां देखें पूरी जानकारी

मुफ्त लैपटॉप योजना 2022

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के माध्यम से राज्य के लगभग सभी उत्तीर्ण छात्रों को मुफ्त लैपटॉप और टैबलेट दिए जाएंगे। इसके लिए राजधानी के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक करोड़ युवाओं को मोबाइल फोन और टैबलेट देने का ऐलान किया है. पहले चरण में 25 तारीख को 60,000 मोबाइल फोन और 40,000 टैबलेट दिए जाएंगे।

इस कार्यक्रम में हर जिले से बड़ी संख्या में युवा भाग लेंगे। आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन भी है। पहले चरण में एमए, बीए, बीएससी आईटीआई, एमबीबीएस, एमडी, बीटेक, एमटेक, पीएचडी आदि के अंतिम वर्ष में पढ़ने वाले छात्रों को वरीयता दी जाएगी. आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के विशेष सचिव ने बताया कि डिजी शक्ति पोर्टल पर 38 लाख से अधिक युवाओं का पंजीकरण हो रहा है. इस योजना से हमारे देश के सभी युवाओं को अब पढ़ाई में कोई परेशानी नहीं होगी।

मुफ्त लैपटॉप योजना 2022 विवरण

यूपी फ्री लैपटॉप योजना का प्राथमिक उद्देश्य छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना और उनकी उत्पादकता में वृद्धि करना है। उत्तर प्रदेश सरकार की यह मुफ्त लैपटॉप वितरण योजना 2022 उन छात्रों को भी लाभान्वित करने वाली है जो आगे की पढ़ाई के लिए प्रतिष्ठित कॉलेजों या विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेंगे।

कुछ बच्चों को प्रतिष्ठित कॉलेजों में प्रवेश मिल जाता है लेकिन पैसे की कमी के कारण वे लैपटॉप नहीं खरीद पाते हैं। आज की दुनिया में लैपटॉप अवधारणाओं के बेहतर अध्ययन के लिए छात्रों की आवश्यकता है। तदनुसार, उत्तर प्रदेश सरकार ने छात्रों के लिए योगी मुफ्ती लैपटॉप योजना 2022 शुरू की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here