Ration Card New Update 2022: राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस बार 7 नवम्बर से मिलेगा इतने किलो गेहूं-चावल

राशन कार्ड : सरकार ने राशन कार्ड धारकों को विशेष राहत दी है. वर्तमान समय की बात करें तो सरकार द्वारा राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन सामग्री वितरित की जा रही है। बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले कोरोना काल से राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन सामग्री देकर बड़ी राहत दी है. जिन लोगों के राशन कार्ड बन गए हैं, उनके लिए यह बहुत खुशी की बात है।

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि इस बार कार्डधारकों के लिए राशन वितरण का शेड्यूल तैयार किया गया है. इस अनुसूची के अनुसार राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन वितरित किया जाएगा। साथ ही बता दें कि इस बार कार्ड धारकों को चावल के साथ गेहूं भी दिया जाएगा। राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस बार 7 नवंबर से उन्हें इतने किलो गेहूं और चावल मिलेगा।

राशन कार्ड : कार्ड धारकों को मिलेगा इतने किलो गेहूं-चावल

राशन कार्ड धारकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। यह सुनकर वह दंग रह जाएंगे। बता दें कि पिछले महीने कार्ड धारकों को चावल बांटे गए थे, लेकिन इस बार ऐसा नहीं है, इस बार कार्डधारकों को गेहूं के साथ चावल भी बांटे जाएंगे. इस दौरान अंत्योदय कार्ड धारकों को 14 किलो गेहूं और 21 किलो चावल और पात्र घरेलू कार्ड धारकों को 2 किलो गेहूं और 3 किलो चावल प्रति यूनिट वितरित किया जाएगा.

वहीं यह भी बता दें कि इस बार राशन का नियमित वितरण 7 नवंबर से शुरू होकर 15 नवंबर तक चलेगा. वहीं यह भी बताना होगा कि गेहूं-चावल लेने के लिए गेहूं 2 रुपये में और चावल 2 रुपये में मिलेगा. तीन रुपये का भुगतान। जबकि यह भी उल्लेख किया जाना चाहिए कि राशन की दुकानों पर बचे नमक, चना और तेल के मुफ्त पैकेट अंत्योदय कार्ड धारकों को वितरित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here