UPSESSB TGT PGT 2022: यूपी टीजीटी पीजीटी एग्जाम में पदों की संख्या बढ़ी, अब इतने हजार होंगे पद, जानें अपडेट यहाँ से।

UPSESSB TGT PGT Exam 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (TGT) और व्याख्याता (PGT) के 4 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी परीक्षा की तारीख की घोषणा नहीं करेंगे. इस वजह से बेहद परेशान हैं। वहीं उम्मीदवार पदों की संख्या बढ़ाने की भी मांग कर रहे हैं. अभ्यर्थियों का कहना है कि उत्तर प्रदेश के स्कूलों में शिक्षकों के हजारों पद खाली हैं, लेकिन चार हजार पदों पर ही भर्ती हुई है. उम्मीदवार रिक्तियों को बढ़ाने के साथ-साथ परीक्षा तिथियों की घोषणा करने की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) के कार्यालय पहुंच गए हैं।

करीब 6 महीने बाद भी परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं (UPSESSB TGT PGT Exam Dates की घोषणा करीब 6 महीने बाद भी नहीं) –

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (TGT) और व्याख्याता (PGT) के 4 हजार से अधिक पदों पर भर्ती निकाली गई थी। इन पदों के लिए नोटिफिकेशन जून महीने में जारी किया गया था। वहीं, इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है। इसके बावजूद प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और लेक्चरर (पीजीटी) पदों के लिए परीक्षा तिथियां अभी घोषित नहीं की गई हैं। अब परीक्षा की तारीखों का ऐलान कब होगा, इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है।

4 हजार पदों के लिए 13 लाख उम्मीदवारों ने किया आवेदन (4 हजार पदों के लिए 13 लाख उम्मीदवारों ने किया आवेदन) –

उत्तर प्रदेश के स्कूलों में शिक्षकों के हजारों पद खाली हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातकों (TGTs) और व्याख्याताओं (PGTs) के केवल 4163 पदों पर भर्ती की गई थी। इसके साथ ही इन भर्तियों के लिए आवेदन करने वालों की संख्या लाखों में पहुंच गई है। प्राप्त आंकड़ों के अनुसार प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और लेक्चरर (पीजीटी) के 4163 पदों पर करीब 13 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. आंकड़ों के हिसाब से देखा जाए तो इसमें एक पद के लिए करीब 312 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इसलिए लगातार पदों की संख्या बढ़ाने की मांग की जा रही है।

टीजीटी और पीजीटी के पदों पर निकली भर्ती –

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज ने प्रशिक्षित स्नातक (TGT) और व्याख्याता (PGT) के 4163 पदों के लिए भर्ती की घोषणा की थी। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया का नोटिफिकेशन जुलाई में जारी किया गया था। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज ने 3539 TGT और 624 PGT पदों के लिए भर्ती निकाली थी। जुलाई में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और व्याख्याता (पीजीटी) के पद के लिए अधिसूचना जारी करने के बाद भी, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (यूपीएसईएसएसबी), प्रयागराज ने अभी तक परीक्षा तिथि जारी नहीं की है।

सभी समाचार अपडेट प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति बनें –

हमारी इस वेबसाइट पर आपके काम की हर अहम खबर और अपडेट उपलब्ध है। रोजगार से जुड़ी खबर हो या योजनाओं से जुड़ी जानकारी, आपको हमारी वेबसाइट पर हर अपडेट और हर खबर मिलेगी। यदि आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई समाचार प्रकाशित करें तो आपको सूचित किया जाए, तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं, जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट की सबसे तेज और पहली सूचना प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिलता है और आप अपने काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर मिस नहीं करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here