UPTET 2022 Notification Update : यूपी टेट 2022 नोटिफिकेशन और आवेदन डेट पर PNP ने दी Official सूचना यहाँ से देखें तुरंत्।

UPTET 2022 अधिसूचना: पीएनपी ने यूपी टीईटी 2022 अधिसूचना और आवेदन तिथि पर आधिकारिक जानकारी दी है

UPTET 2022 Date: UPTET 2022 का नोटिफिकेशन जल्द: अगर आप यूपी के किसी सरकारी स्कूल में शिक्षक बनने का इंतजार कर रहे हैं तो जल्द ही आपको खुशखबरी मिलेगी। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होने वाला है। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकेंगे। शिक्षा विभाग की ओर से नोटिफिकेशन जारी होते ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जो उम्मीदवार यूपीटीईटी 2022 परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक नवंबर में UPTET 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। UPTET परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। उम्मीदवार के पास शिक्षा में स्नातक की डिग्री या समकक्ष डिप्लोमा भी होना चाहिए।

UPTET 2022 अधिसूचना नवीनतम समाचार

यूपीटीईटी पेपर -1 के लिए उम्मीदवारों को 600 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये और दिव्यांगजन के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। कृपया ध्यान दें कि पेपर -2 के लिए आवेदन शुल्क अलग से भुगतान करना होगा। इसके लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 1200 रुपये, एससी, एसटी उम्मीदवारों को 800 रुपये और विकलांगों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

UPTET 2022 आज की ताजा खबर

परीक्षा नियामक प्राधिकरण के कार्यालय में अधिकारियों की कमी के कारण समय पर टीईटी आयोजित करना एक चुनौती होगी। वर्तमान में, अनिल भूषण चतुर्वेदी सचिव परीक्षा नियामक के रूप में कार्यरत हैं, प्रधान राज्य विज्ञान शिक्षा संस्थान और अतिरिक्त शिक्षा निदेशक (बेसिक) का प्रभार संभाल रहे हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकरण कार्यालय में कुलसचिव और उप पंजीयक के पद रिक्त हैं। ऐसे में सवाल यह है कि पेपर छापने से लेकर एनआईसी व अन्य सभी से समन्वय स्थापित करने का सारा काम कौन करेगा.

UPTET 2022 के लिए महत्वपूर्ण लिंक-

Online Apply Link- लिंक (क्लिक हियर)

Official नोटिफिकेशन लिंक- लिंक (क्लिक हियर)

Official वेबसाइट लिंक-लिंक (क्लिक हियर)

Join टेलीग्राम चैनल- लिंक (क्लिक हियर)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here