रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक, यहाँ से एक क्लिक में देख सकते हैं परिणाम जल्दी।

आप इस लिंक पर क्लिक करके डायरेक्ट आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 देख सकते हैं। लेकिन अगर आप स्टेप बाय स्टेप जाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले rrbcdg.gov.in पर जाना होगा। होम पेज पर दिख रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।

देश के लाखों युवा रेलवे ग्रुप डी के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। जो युवा इस भर्ती में शामिल हुए हैं और सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं, उनकी निगाहें अब आरआरबी पर टिकी हैं. युवा चाह रहे हैं कि रेलवे बोर्ड जल्द से जल्द आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 की घोषणा करे, ताकि चयनित लोगों के जीवन में सरकारी नौकरी की खुशियां भर सकें। हालांकि अभी तक इस रिजल्ट को लेकर रेलवे बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है, लेकिन उम्मीद है कि इस परीक्षा के नतीजे जल्द जारी किए जाएंगे।

रेलवे ग्रुप डी परिणाम लिंक

आप इस लिंक पर क्लिक करके डायरेक्ट आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 देख सकते हैं। लेकिन अगर आप स्टेप बाय स्टेप जाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले rrbcdg.gov.in पर जाना होगा। होम पेज पर दिख रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करते ही आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट खुल जाएगा। अपना रोल नंबर वाइज रिजल्ट यहां देखें।

आरआरबी ग्रुप डी परिणाम में योग्यता संख्या

इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के मन में सबसे बड़ा सवाल यही चल रहा है कि इस परीक्षा को पास करने के लिए उन्हें कितने अंक लाने चाहिए। आपको बता दें कि अगर आपको इस परीक्षा को पास करना है तो आपके पास निर्धारित न्यूनतम अंकों से कम से कम अधिक अंक होने चाहिए। रेलवे बोर्ड ने अपनी आधिकारिक अधिसूचना के साथ श्रेणीवार आरआरबी ग्रुप डी न्यूनतम अंकों की एक सूची जारी की है, जिसे देखकर आप समझ सकते हैं कि आपको कितने न्यूनतम अंक प्राप्त करने हैं।

इस नोटिफिकेशन में स्पष्ट लिखा है कि सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम अंक पेपर के कुल अंकों का 40% होगा। जबकि ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए भी न्यूनतम अंक पेपर के कुल अंकों का 40% होगा। जबकि, ओबीसी वर्ग के लिए न्यूनतम अंक पेपर के कुल अंकों का 30% होगा। जबकि एससी और एसटी वर्ग के लिए न्यूनतम अंक पेपर के कुल अंकों का 30% होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here