Group D Result 2022 Merit List Jari : ग्रुप डी रिजल्ट डेट घोषित हुई है, 38 से 40 अंक पर होगा सलेक्शन, यहाँ से देखें पूरी खबर।

Group D Result 2022 Merit List Jari: हमारे देश में कई ऐसे छात्र हैं जिन्होंने ग्रुप डी की परीक्षा दी थी। आपको बता दें कि जिन छात्रों को ग्रुप डी परीक्षा परिणाम दिया गया था, उनके लिए उत्तर कुंजी जारी की गई थी। जिसकी आंसर की 14 अक्टूबर को जारी की गई थी। वहीं जानकारी के लिए आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट कभी भी और कभी भी जारी किया जा सकता है. इसके साथ ही हम बताएंगे कि रेलवे ग्रुप डी कट ऑफ के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे, पोस्ट को ध्यान से पढ़ते और समझते रहें। ग्रुप डी रिजल्ट 2022 मेरिट लिस्ट जारी :

आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 | आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट चेक 2022

ग्रुप डी में 1 करोड़ से ज्यादा छात्रों और छात्राओं ने फॉर्म भरा था। रेलवे ग्रुप डी के 1 लाख 6 हजार पदों पर यह फॉर्म भरा गया था। जिसकी उत्तर कुंजी भी परीक्षा प्रक्रिया पूरी होने के बाद जारी कर दी गई थी। लेकिन इतना सब हो जाने के बाद भी अब जिन छात्रों को रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट और कट ऑफ का इंतजार है. मैं उन सभी छात्रों को बता दूं कि रेलवे ग्रुप डी कुछ दिनों में फिर से आने वाला है। यह रिपोर्ट मीडिया के जरिए आ रही है।

रेलवे ग्रुप डी 2022 अवलोकन

Organization RRC Group D 
Exam Date 17 August to 11 October 2022
Answer key Available 14 October 2022
Result Available Noumber
Result Date Noumber (Expected)
Home Page  Click Here 

 

Railwe group D ka ruselt देखने के लिए आपको रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट sarkari Center पर जाना होगा। जहां से रिजल्ट प्रसारित होने के बाद आप रिजल्ट चेक कर सकेंगे। रेलवे ग्रुप डी की ओर से कभी भी रिजल्ट जारी किया जा सकता है। इसके लिए सभी छात्र-छात्राएं रेलवे ग्रुप डी की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। ग्रुप डी रिजल्ट 2022 मेरिट लिस्ट जारी

ग्रुप डी रिजल्ट 2022 मेरिट लिस्ट | आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 चेक

रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट डिजिटली लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी की मेरिट लिस्ट कभी भी जारी की जा सकती है। जिसे आप अपने मोबाइल के जरिए भी देख सकेंगे। ध्यान रहे रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट चेक करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट sarkari Center पर ही जाना होगा। इसकी पूरी जानकारी आपको इस article के निचे में दी गयी है आप जाकर देख सकते है.

आरआरबी ग्रुप डी कट ऑफ 2022

Category Group D Cut Off Marks 
GEN 75-80
EWS 70-72
OBC 70-75
SC 65-70
ST 60-65

 

आपको बता दें कि Railwe Group D 2022 का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आप सभी को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे एक्टिवेट कर दिया गया है

इसके बाद आपके सामने होम पेज पर जाना होगा।

जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे आपके सामने रिजल्ट का एक विकल्प आएगा जहां आपको यहां क्लिक करना है।

क्लिक करते ही आपके सामने सीधे रिजल्ट पेज खुल जाएगा, जहां आपको अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा।

जहां से आप अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। और इस तरह आपका रिजल्ट आ जाएगा। इसमें से आप हार्ड कॉपी निकाल सकते हैं और स्क्रीनशॉट लेकर अपने पास रख सकते हैं।

महत्वपूर्ण लिंक यहां क्लिक करें

Group D Result  Click Here 
Answer key  Click Here 
Join Telegram Group Click Here
Home Page  Click Here 
Official Website  Click Here 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here