MG भारत में लॉन्च करेगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कंपनी ने कर दिया बड़ा ऐलानन जल्दी से देखें इस खबर को। 

नई दिल्ली। एमजी मोटर इंडिया ने घोषणा की है कि वह 2023 की शुरुआत में अपनी सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी। यह एयर ईवी पर आधारित होगी, जिसे एमजी मोटर की सहायक कंपनी वूलिंग द्वारा पहले ही बेचा जा चुका है। नई EV का कोडनेम E230 है और इसे पहले ही इंडोनेशिया में लॉन्च किया जा चुका है। निर्माता भारतीय परिस्थितियों के अनुसार इलेक्ट्रिक कार को संशोधित करेगा। इसलिए उन्होंने भारतीय सड़कों पर इसका परीक्षण शुरू कर दिया है।

MG Motor भारत में लॉन्च होने पर इलेक्ट्रिक कार का नाम बदल सकती है। यह ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (GSEV) प्लेटफॉर्म पर आधारित है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी आने वाली नई कार को कई आधुनिक फीचर्स और ब्रांड स्टाइल के साथ लॉन्च करेगी। इसके अलावा कार में कुछ खास बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। उदाहरण के लिए, इसमें एक बैटरी प्रबंधन प्रणाली जोड़ी जा सकती है, जो भारत में गर्मी और मौसम को नियंत्रित कर सकती है। इलेक्ट्रिक हैचबैक को भारत में आने पर MG बैज मिलेगा।

भारत के हिसाब से बदलाव आएगा।

नई किफायती इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन काफी ओरिजिनल हो सकता है। कार अपने आप में काफी छोटी है और शहर के अधिकांश क्षेत्रों में उपयोग के लिए स्पष्ट रूप से डिजाइन की गई है। इसमें दो बड़े दरवाजे हैं, जिससे आगे की सीट पर बैठे लोग आसानी से अंदर और बाहर आ सकते हैं। हालांकि, भारत में लॉन्च होने वाली कार के 4 दरवाजे और ऑफ-रोड क्षमता के साथ आने की उम्मीद है।

कार कई फीचर्स के साथ आएगी।

कार के फ्रंट की बात करें तो आपको फ्रंट में फुल-चौड़ाई वाला लाइट बार और रियर मिरर तक क्रोम स्ट्रिप मिलती है। ग्लोबल मार्केट में Air EV को स्टील व्हील्स के साथ बेचा जाता है। हालांकि, एमजी द्वारा भारत में इस इलेक्ट्रिक कार को अलॉय व्हील्स या स्टाइल व्हील्स के साथ लॉन्च करने की उम्मीद है। अन्य MG मॉडल की तरह, यह किफायती EV भी सुविधाओं से भरपूर होने की उम्मीद है।

स्वायत्तता और बैटरी

MG Motor ने अभी तक इसकी बैटरी और रेंज के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, करीब 20 से 25 kWh का बैटरी पैक मिल सकता है। एक बार चार्ज करने पर ड्राइविंग रेंज लगभग 150 किमी होनी चाहिए। इलेक्ट्रिक मोटर का पावर आउटपुट 40 hp होने की उम्मीद है, जो शहरी आवागमन के लिए पर्याप्त होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here