Home Uncategorized School Closed 2022: कल भी इन जनपदों में स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र रहेंगे बंद, अभी आदेश जारी हुआ है जल्दी से देखें..

School Closed 2022: कल भी इन जनपदों में स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र रहेंगे बंद, अभी आदेश जारी हुआ है जल्दी से देखें..

0
School Closed 2022: कल भी इन जनपदों में स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र रहेंगे बंद, अभी आदेश जारी हुआ है जल्दी से देखें..

उत्तराखंड के कई जिलों में पिछले 3 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. सोमवार को भी मौसम विभाग ने भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. विशेष रूप से कुमाऊं मंडल और कुमाऊं मंडल से सटे गढ़वाल क्षेत्रों में भारी बारिश का अनुमान है। ऐसे में सरकार प्रशासन अलर्ट मोड पर है. मौसम पूर्वानुमान के चलते चंपावत और नैनीताल जिलों के जिलाधिकारी ने सोमवार को सभी स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए हैं. मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश की आशंका को देखते हुए कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. राज्य में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए चंपावत और नैनीताल के जिलाधिकारियों ने सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है. साथी आंगनबाडी केंद्र भी बंद रहेंगे। इस संबंध में दोनों जिलाधिकारियों ने आदेश जारी कर दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार 10 अक्टूबर को चंपावत और नैनीताल में छिटपुट जगहों पर भारी बारिश की संभावना है. इसे देखते हुए सरकार ने स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए हैं. जारी आदेश में लिखा है कि भारत मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा 10 अक्टूबर 2022 को जारी चेतावनी के मद्देनजर कक्षा 1 से कक्षा तक संचालित सभी शिक्षण संस्थानों और सभी आंगनबाडी केंद्रों में एक दिन का अवकाश घोषित किया गया है. दोनों जिलों के सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूलों में 12. जाने के आदेश जिलाधिकारी चंपावत व नैनीताल की ओर से जारी कर दिए गए हैं। दोनों जिलाधिकारियों ने मुख्य शिक्षा अधिकारियों को उक्त आदेश का अनुपालन उपरोक्त वर्णित सभी विद्यालयों एवं सभी आंगनबाडी केन्द्रों में जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला अधिकारिता एवं बाल विकास में अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here