UP Govt Jobs 2022: यूपी की योगी सरकार ने इस पद पर निकालीं बंपर भर्तीयाँ, 12वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन जल्दी देखें

UP Govt Jobs 2022: यूपी की योगी सरकार ने इस पद पर निकाली बंपर नौकरियां, 12वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन

Sarkari Naukri: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के युवाओं के लिए बंपर सरकारी नौकरी निकाली है. अब नौकरी की तलाश कर रहे युवा इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकेंगे। आप चाहें तो इनमें से किसी भी पद पर नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। नोटिस के अनुसार, यूपी के 4500 से अधिक सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में 1621 क्लर्क रिक्तियां हैं। यूपी के शिक्षा निदेशालय ने राज्य के 18 संभागों से रिक्त पदों की जानकारी शासन को भेजी है. अब विभिन्न जिलों के स्कूल एक के बाद एक भर्ती विज्ञापन जारी कर रहे हैं।

नौकरी के लिए योग्यता क्या है?

  • उम्मीदवार कम से कम 12वीं पास होना चाहिए।
  • अंग्रेजी टाइपिंग 30 शब्द प्रति मिनट या हिंदी टाइपिंग 25 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।
  • UPSSSC PET में कम से कम 50% अंक होने चाहिए।
  • साथ ही इनमें से किसी एक DOEACC / NIELIT से CCC सर्टिफिकेट।

कंप्यूटर साइंस या कंप्यूटर साइंस में डिग्री/डिप्लोमा या 10वीं या 12वीं क्लास में कंप्यूटर साइंस में पीजीडीसीए/बीसीए/एमसीए/ग्रेजुएट/बीटेक या कंप्यूटर साइंस में बीए/बीएससी/एमएससी/एमबीए।

आवेदन शुल्क कितना है?

आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये और एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये का भुगतान करना होगा।

मेरिट कैसे बनेगी?

पदों की संख्या को ध्यान में रखते हुए, पीईटी में आवेदकों के अंकों के आधार पर मेरिट बनाई जाएगी और 10 उम्मीदवार एक पद के खिलाफ टाइपिंग टेस्ट में शामिल होंगे। टाइपिंग पास करने वालों में से एक पद के लिए तीन उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। चयन सूची पीईटी में 80 प्रतिशत और साक्षात्कार में 20 प्रतिशत अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी. कॉलेज प्रबंधक की अध्यक्षता में गठित पांच सदस्यीय चयन समिति साक्षात्कार आयोजित करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here