कल से बंद रहेंगे सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल सरकार का सख्त निर्देश हुआ है जारी पूरी जानकारी यहाँ से पढ़ें। 

स्कूल कॉलेज की छुट्टी :– दोस्तों बढ़ती ठंड को देखते हुए सरकार ने सभी स्कूल कॉलेज बंद करने का फैसला किया है स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि अभी मौसम खराब रहेगा जिसके कारण सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे बंद है, आपको इस लेख से पूरी जानकारी मिल जाएगी। इसके जरिए आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी कि आपका स्कूल कब तक बंद रहेगा और आपका स्कूल दोबारा कब खुलेगा।

ठंड को देखते हुए मौसम विभाग ने कहा कि नवंबर महीने से सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे क्योंकि इस साल ठंड बहुत तेज पड़ने वाली है, भारत के लगभग कई राज्यों में सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. ठंड के कारण अगर किसी बच्चे को परेशानी होती है तो सरकार बहुत कड़ा फैसला लेगी, इस वजह से सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

जनवरी तक सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे

स्कूल कॉलेज की छुट्टी ब्रेकिंग न्यूज आज: बढ़ती ठंड को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सरकार को पत्र लिखा है कि सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद कर दिए जाएं, सरकार जल्द फैसला लेगी और आपका स्कूल आखिरी से बंद रहेगा. नवंबर का सप्ताह और जनवरी के दूसरे सप्ताह से आपका स्कूल और कॉलेज फिर से शुरू हो जाएगा और आपकी पढ़ाई नियमित रूप से शुरू हो जाएगी।

डेंगू से बच्चे हो रहे बीमार उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में डेंगू के मरीज मिल रहे हैं, इस पर सरकार ने फैसला किया है कि जहां भी डेंगू के मरीज सामने आएं, वहां सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए जाएं. कोई बच्चा बीमार न पड़े क्योंकि डेंगू एक बहुत ही खतरनाक बीमारी है और यह बच्चों को बहुत ज्यादा प्रभावित करता है, सरकार ने कहा कि राज्य में जहां डेंगू के ज्यादा मरीज पाए जाते हैं, वहां के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद कर देना चाहिए.

जनवरी के दूसरे सप्ताह तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज: सरकार की ओर से बताया गया कि जल्द ही स्कूल में शीतकालीन अवकाश मिलेगा और जनवरी माह में आपका स्कूल फिर से खुल जाएगा. सरकार का कहना है कि इस दौरान सभी परीक्षाएं समय-समय पर होंगी और बाकी बच्चों के लिए स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे, ताकि सभी छात्रों की पढ़ाई बाधित न हो, इसलिए ऑनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था की जाएगी. सरकार।

बारिश से ठंड में इजाफा हुआ है। : दक्षिण भारत में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है, इस वजह से ठंड दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है, हवा का तापमान दिन-ब-दिन कम होता जा रहा है, सरकार ने कहा कि जल्द ही सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए जाएंगे और कोचिंग संस्थान बंद कर दिए जाएंगे। सरकार जल्द ही इस विषय पर फैसला लेगी और एक-दो दिन में सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here