केंद्र सरकार ने दिया राशन कार्ड धारकों को दिवाली का बड़ा तोहफा, 100 रूपये मे मिलेगा राशन जल्दी देखें

नई दिल्ली | अब केंद्र सरकार की ओर से दिवाली पर राशन कार्ड धारकों को बड़ा तोहफा दिया जा सकता है। इसके लिए सरकार ने खास योजना तैयार की है। अगर आप भी राशन कार्ड धारक हैं तो आज यह खबर सुनकर आपको खुशी होगी। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा गरीबों और राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन समेत कई विशेष सुविधाएं दी जाती हैं। इस बार दिवाली पर महाराष्ट्र सरकार की ओर से 513 करोड़ रुपये के विशेष पैकेज का ऐलान किया गया है.

राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी

वहीं, राज्य सरकार ने इसकी जानकारी साझा की। जिसके मुताबिक आप इस ऑफर का फायदा सिर्फ 30 दिनों तक ही उठा सकते हैं। चीनी, चना, दालें, खाद्य तेल और सूजी को सरकार 478 करोड़ रुपये में खरीदेगी। इसके अलावा अन्य खाद्य सामग्री 35 करोड़ रुपये में खरीदी जाएगी। इस खबर को सुनकर महाराष्ट्र की जनता काफी खुश होने वाली है. बता दें कि इस योजना का लाभ वे 30 दिनों तक ले सकते हैं।

सरकार की प्राथमिकता अंत्योदय अन्न योजना के तहत कार्डधारकों को राशन का लाभ उपलब्ध कराना है। आगामी दिवाली त्योहार को ध्यान में रखते हुए, महाराष्ट्र कैबिनेट द्वारा राशन कार्ड धारकों को 100 रुपये में किराना राशन प्रदान करने का निर्णय लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here