राशनकार्ड धारकों की हो गई बल्ले-बल्ले, सरकार ने किया है अभी अभी बहुत बड़ा ऐलान जल्दी देखें

राशन कार्ड धारकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। इस बार दिवाली से पहले केंद्र और राज्य सरकार की ओर से कार्डधारकों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया गया है. सरकार ने चीनी के दाम कम करने का फैसला किया है ताकि दिवाली के मौके पर आपके घरों में त्योहार की मिठास कम न हो. इस फैसले के बाद आपको चीनी सिर्फ 20 रुपये में मिलेगी.

चीनी की कीमतों में भारी गिरावट

आपको बता दें कि सरकार प्रशासन ने चीनी के दाम कम करने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद अब राशन कार्डधारक राशन की दुकान से 20 रुपए किलो चीनी खरीद सकेंगे। इसका लाभ केवल अंत्योदय कार्ड धारकों को ही मिलेगा। राशन की दुकान से चीनी के साथ-साथ दाल-चावल भी प्राप्त कर सकते हैं।

महाराष्ट्र सरकार ने सिर्फ 100 रुपये में इस महंगी चीज को बेचने का किया ऐलान

आपको बता दें कि दिवाली के मौके पर किसी को भी भूखा नहीं सोना पड़ता है, इसलिए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के राशन कार्ड धारकों को मात्र 100 रुपये में किराने का सामान उपलब्ध कराने का फैसला किया है. इस पैकेट में मूंगफली, एक किलो रवा, राशन कार्ड धारकों को पीली दाल और खाद्य तेल दिया जाएगा। कैबिनेट में एक बयान में कहा गया कि राज्य के करीब 1.70 करोड़ परिवारों को राशन कार्ड की सुविधा मिल रही है. ये सभी राशन कार्ड धारक राशन की दुकानों से सामान खरीद सकते हैं।

सरकार ने बढ़ाई मुफ्त राशन व्यवस्था

आपको यह जानकर बहुत खुशी होगी कि केंद्र सरकार ने मुफ्त राशन देने की सुविधा को दिसंबर तक बढ़ाने की घोषणा की है। इसी तरह केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारों ने भी दिवाली के मौके पर राशन कार्ड धारकों को बड़ा लाभ देने का फैसला किया है. आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने यह सुविधा कोरोना काल के समय से ही शुरू की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here