Free Laptop Yojana 2022 : सरकार दे रही है फ्री लैपटॉप, घर बैठे करें आवेदन ओर पाएं मुफ्त मे लैपटॉप जल्दी देखें पूरी खबर

आज हम आपको यहां मुफ्त लैपटॉप योजना की जानकारी दे रहे हैं। इस योजना के तहत सरकार आपको मुफ्त में एक लैपटॉप प्रदान करती है। यदि आप एक भारतीय नागरिक हैं और आपने हाल ही में प्रथम श्रेणी में कोई परीक्षा उत्तीर्ण की है तो सरकार आपको लैपटॉप सम्मान के रूप में दे रही है। हाल ही में सरकार ने इस योजना को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है। आपको बता दें कि अब इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गया है।

इस तरह रजिस्टर करें

अगर आप इस योजना में रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं तो india.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। यहां से आप आसानी से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। आप कैसे और कैसे रजिस्ट्रेशन करते हैं। इस बारे में और जानकारी हमारे पास इस लेख में है। तो आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

पंजीकरण के लिए आवश्यक दस्तावेज

1 . निवास प्रमाण पत्र।
2 . आधार कार्ड।
3 . अंकपत्र।
4 . आय प्रमाण पत्र।
5 . बैंक खाता संबंधी जानकारी।
6 . मोबाइल नंबर।
7 . वर्तमान की पासपोर्ट आकार की फोटो।

इस प्रकार से करें अप्लाई

यदि आप इस योजना के तहत आवेदन करना चाहते हैं तो आपको सबसे आधिकारिक वेबसाइट http://upcmo.up.nic.in पर विजिट करना होता है। यहां आपको लैपटॉप /टेबलेट नामक विकल्प दिखाई पड़ेगा। यहां पर आपको क्लिक करना होगा। इसके बाद आपके सामने रजिस्ट्रेशन फार्म आ जाएगा। यहां पर मांगी गई जानकारी आपको भरनी है। इसके बाद सभी दस्तावेजों को अपलोड करना है तथा सब्मिट के ऑप्शन पर क्लिक करना है। इस प्रकार से आप मुफ्त लैपटॉप योजना के लिए आसानी से अप्लाई कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here