ITBP Motor Mechanic Recruitment 2022: आइटीबीपी मैं निकली मोटर मैकेनिक के पदों हेतु बंपर भर्तीयाँ निकली है। आवेदन फॉर्म शुरू हो गये है।

ITBP मोटर मैकेनिक भर्ती 2022: भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने हेड कांस्टेबल (मोटर मैकेनिक) के विभिन्न पदों पर भर्ती का नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया है। आईटीबीपी मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 नौकरी के इच्छुक बेरोजगार युवाओं के लिए यह अच्छा अवसर है। ITBP मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल के पद के लिए जारी किया गया है, जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास रखी गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो आईटीबीपी मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 के लिए पात्र हैं, वे निर्धारित समय तिथि से पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

ITBP मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 29 अक्टूबर 2022 से शुरू होंगे। जबकि इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 नवंबर 2022 तक रखी गई है। ITBP मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 से संबंधित पूरी जानकारी जैसे आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता , आवेदन शुल्क आदि नीचे दिए गए लेख के माध्यम से जाना जा सकता है। याद रहे उम्मीदवार आवेदन करने से पहले विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन एक बार जरूर देख लें।

ITBP मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 आयु सीमा

ITBP मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तक रखी गई है और इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तक रखी गई है. इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना 27 नवंबर 2022 के आधार पर की जाएगी. इसके अलावा इस भर्ती में आवेदन करने वाले आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु में छूट भी प्रदान की गई है.

ITBP मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 आवेदन शुल्क

आईटीबीपी मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 में आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों से ₹100 आवेदन शुल्क लिया जाएगा। इसके अलावा एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट पोस्ट ऑर्डर के माध्यम से करना होगा। आवेदन शुल्क से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आप एक बार नोटिफिकेशन जरूर देखें।

  • जनरल/ओबीसी/ और ईडब्ल्यूएस के लिए: ₹ 100/-
  • एससी/पीडब्ल्यूडी/:: ₹00/- के लिए
  • भुगतान का प्रकार: ऑनलाइन मोड
  • ITBP मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 शिक्षा योग्यता

ITBP मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता कांस्टेबल पद के लिए 10वीं पास और हेड कांस्टेबल के पद के लिए 12वीं पास रखी गई है. इसके अलावा उम्मीदवार के पास मोटर मैकेनिक में डिप्लोमा सर्टिफिकेट या डिग्री के साथ अनुभव भी होना चाहिए। . शैक्षिक योग्यता से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए कृपया अधिसूचना देखें।

ITBP मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 चयन प्रक्रिया

ITBP मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 की चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शामिल हैं: –

शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी)
शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी)
लिखित परीक्षा
प्रैक्टिक (कौशल) परीक्षा

दस्तावेज़ीकरण और विस्तृत चिकित्सा परीक्षा (डीएमई)
चिकित्सा परीक्षा की समीक्षा करें

ITBP मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 कैसे लागू करें

आईटीबीपी मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 में बहुत सारे उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। उनके मन में यह सवाल है कि हम आईटीबीपी मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें। ऐसे उम्मीदवारों के लिए, हम कुछ चरणों को साझा कर रहे हैं जिनके माध्यम से यह आसान होगा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए।

  • सबसे पहले उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध है।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद उम्मीदवार जारी अधिसूचना को ध्यान पूर्वक देखें।
  • इसके बाद उम्मीदवार ऑनलाइन अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गई जानकारियों को ठीक से भरें, साथ ही आवश्यक डॉक्यूमेंट फोटो और सिग्नेचर आदि अपलोड करें।
  • उम्मीदवार अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना ना भूलें।
  • सफलता पूर्ण आवेदन के बाद आवेदन फॉर्म का सुरक्षित प्रिंटआउट निकलवा ले।

ITBP मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 महत्वपूर्ण लिंक

Start ITBP Motor Mechanic Recruitment 2022 Form  29 October 2022 
Last Date Application Form 27 November 2022 
Apply Online  Click Here
Official Notification  Click Here
Official Website  Click Here
Join Telegram / Whatsapp Group Click Here

 

ITBP मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

ITBP मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 नवंबर 2022 है।

ITBP मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

उम्मीदवार आईटीबीपी मोटर मैकेनिक भर्ती 2022 में ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन से संबंधित विस्तृत जानकारी उपरोक्त लेख में मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here