PM Kisan 12th Installment 2022 Release Date: किसान करें दिवाली की तैयारी, 12वीं किस्त जारी होने की तिथि हुई जारी जल्दी देखें

PM किसान 12वीं किस्त 2022 रिलीज डेट: पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त का इंतजार कर रहे सभी किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी जारी करते हुए पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त जारी करने की आधिकारिक तारीख जारी कर दी गई है. और यह लेख इसी पर केंद्रित है क्योंकि हम आपको इस लेख में पीएम किसान 12वीं किस्त 2022 रिलीज की तारीख के बारे में विस्तार से बताएंगे।

आपको बता दें कि, पीएम किसान सम्मेलन जो 17 से 18 अक्टूबर, 2022 तक होने जा रहा है, जिसमें कुल 25,000 किसानों को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है, केवल पीएम किसान योजना के तहत। 12वीं किस्त के लिए 2,000 रुपये की किस्त जारी की जाएगी, लाभार्थी की स्थिति की जांच के लिए आपको अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर और पंजीकरण संख्या पहले से तैयार रखनी होगी ताकि आप आसानी से अपने स्वयं के लाभार्थी की स्थिति की जांच कर सकें।

अंत में, लेख के अंत में, हम आपको त्वरित लिंक प्रदान करेंगे ताकि आप सभी आसानी से अपने लाभार्थी की स्थिति की जांच कर सकें।

यह भी पढ़ें – बेसिल एमटीएस भर्ती 2022 – केवल 10 वीं पास ऑनलाइन आवेदन करें, वेतन 20,202 / – और आवेदन कैसे करें

पीएम किसान 12वीं किस्त 2022 रिलीज की तारीख

Name of the Article PM Kisan Samaan Nidhi Yojana
Name of the Article PM Kisan 12th Installment 2022 Release Date
New Update? PM Kisan 12th Installment 2022 Release Date Has Been Announced ….
Scheduled Date of PM Kisan 12th Installment 2022 Releasing? 17th October, 2022 / 18th October, 2022 ( Confirmed )
Name of the Event and Venue? PM Kisan Sammelan, Pusa Mela Maidan ( New Delhi )
Mode of Installment? Aadhar Mode
Amount of Installment? 2,000 Rs
Requirements? Login ID and Password
Official Website Click Here

 

पीएम किसान 12वीं किस्त 2022 रिलीज की तारीख

हम इस लेख में आप सभी किसानों का स्वागत करते हुए आपको बताना चाहते हैं कि पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त जारी होने की आधिकारिक तारीख को जारी कर दी गई है और इसलिए हम आपको खुशखबरी दे रहे हैं। इस लेख में हम पीएम किसान 12वीं किस्त 2022 रिलीज डेट के बारे में विस्तार से बताएंगे।

पीएम किसान 12वीं किस्त 2022 रिलीज की तारीख

आपको बता दें कि, पीएम किसान 12वीं किस्त 2022 ऑनलाइन मोड में जारी की जाएगी, जिसके लाभार्थी की स्थिति की जांच करने के लिए आपको ऑनलाइन प्रक्रिया को अपनाना होगा, जिसकी पूरी स्टेप बाय स्टेप जानकारी हम आपको इस लेख में प्रदान करेंगे, ताकि सभी आप में से – अपने लाभार्थी की स्थिति की जाँच करने के लिए।

यह भी पढ़ें – बिहार पुलिस फायरमैन पीईटी एडमिट कार्ड 2022 सीधा लिंक – कैसे चेक करें और डाउनलोड करें @ csbc.bih.nic.in

अंत में, लेख के अंत में, हम आपको त्वरित लिंक प्रदान करेंगे ताकि आप सभी आसानी से अपने लाभार्थी की स्थिति की जांच कर सकें।

दिवाली की तैयारी करें किसान, 12वीं किस्त रिलीज की तारीख जारी- पीएम किसान 12वीं किस्त 2022 रिलीज की तारीख?

पीएम किसान योजना 2022 के तहत 12वीं किस्त का लंबे समय से इंतजार कर रहे हमारे सभी किसान भाई-बहनों के लिए नए अपडेट इस प्रकार हैं-

पीएम किसान सम्मेलन 17 अक्टूबर से 18 अक्टूबर, 2022 तक नई दिल्ली के पूसा मेला ग्राउंड में पीएम मोदी द्वारा आयोजित किया जाएगा।

पीएम किसान 12वीं किस्त 2022 रिलीज की तारीख

  • इस पीएम किसान सम्मेलन के दौरान पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त के लिए 2,000 रुपये की किस्त जारी की जाएगी
  • अंत में आपको बता दें कि, इस पीएम किसान सम्मेलन में देश भर से कुल 25,000 किसानों को आमंत्रित किया गया है और इस प्रकार आप सभी आमंत्रित किसान इस सम्मेलन आदि में भाग ले सकते हैं।

उपरोक्त बिंदुओं की सहायता से हमने आपको पीएम किसान योजना के तहत 12वीं किस्त के संबंध में जारी किए गए नए अपडेट के बारे में बताया ताकि आप सभी को इसका पूरा लाभ मिल सके।

पीएम किसान 12वीं किस्त 2022 की अपनी लाभार्थी भुगतान स्थिति की जांच कैसे करें?

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि मोदी सरकार 17 अक्टूबर से 18 अक्टूबर 2022 तक पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त जारी कर सकती है, जिसके लिए आपको भुगतान की स्थिति की जांच करने के लिए इन चरणों का पालन करना होगा। जो निम्नलिखित है –

पीएम किसान 12वीं किस्त 2022 की भुगतान स्थिति की जांच करने के लिए आप सभी किसानों को सबसे पहले पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर आना होगा जो इस प्रकार होगा

  • होम पेज पर आने के बाद आपको पहले वाले कार्नर का सेक्शन मिलेगा जिसमे आपको Beneficiary Status का Option मिलेगा जिस पर आपको Click करना होगा,
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने इसका पेमेंट स्टेटस पेज खुल जाएगा जो कुछ इस तरह होगा-
    पीएम किसान 12वीं किस्त 2022 रिलीज की तारीख

अब यहां आपको अपना पीएम किसान रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर डालना होगा,
इसके बाद आपको सबमिट विकल्प पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद आपको अपने लाभार्थी भुगतान की स्थिति दिखाई जाएगी, जो इस प्रकार होगी –

पीएम किसान 12वीं किस्त 2022 रिलीज की तारीख

अंत में, उपरोक्त सभी बिंदुओं की सहायता से, आप अपने लाभार्थी भुगतान की स्थिति की जांच कर सकते हैं और इसके लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

उपरोक्त बिन्दुओं की सहायता से आप सभी किसान भाई-बहन बिना किसी परेशानी के अपनी लाभार्थी स्थिति की जांच कर उसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

निष्कर्ष

देश के आप सभी किसान, जो लगातार पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त का इंतजार कर रहे थे, इस झील में हमने न सिर्फ विस्तार से बताया कि पीएम किसान की 12वीं किस्त कब जारी होगी बल्कि हमने आपको यह भी बताया कि, आप अपने लाभार्थी की स्थिति की जांच कैसे कर पाएंगे और इसके लाभ प्राप्त कर सकेंगे।

अंत में, लेख के अंत में हम आशा करते हैं कि आप सभी किसान भाइयों और बहनों को हमारा लेख बहुत पसंद आया होगा, जिसके लिए आप हमारे इस लेख को लाइक, शेयर और कमेंट करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here