Ration Card Big Update 2022: राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब नये नियम के तहत इतना मिलेगा राशन, जानिए नये नियम यहाँ से।

Ration Card: राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, नए नियमों के तहत अब मिलेगा इतना राशन, जानिए नए नियम

सरकार द्वारा चलाई जा रही मुफ्त राशन योजना का राशन कार्ड धारक अभी भी आनंद ले रहे हैं। जिसके तहत कार्डधारियों को हर माह काफी मात्रा में निःशुल्क राशन सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। जानकारी के मुताबिक बता दें कि सरकार ने मुफ्त राशन योजना की अवधि भी बढ़ा दी है. नि:शुल्क राशन योजना के तहत राशन कार्ड धारकों को माह दिसम्बर तक नि:शुल्क राशन सामग्री का वितरण किया जायेगा। ऐसे में जिन लोगों के राशन कार्ड नहीं बने हैं, उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा.

मुफ्त राशन योजना का लाभ उन्हीं लोगों को मिल रहा है। जिनके पास राशन कार्ड जैसी सुविधाएं हैं। इसके अलावा किसी को भी मुफ्त राशन योजना का लाभ नहीं मिलेगा। आपको यह भी बता दें कि समय-समय पर राशन योजना को लेकर सरकार की ओर से नए नियम भी आ रहे हैं। कार्ड धारकों को नियमानुसार राशन जैसी सुविधा उपलब्ध है।

राशन कार्ड : मुफ्त राशन योजना का कार्डधारकों को भरपूर लाभ मिल रहा है

जानकारी के मुताबिक बता दें कि जब से सरकार ने मुफ्त राशन योजना लागू की है. तब से कार्डधारियों को नि:शुल्क राशन योजना का भरपूर लाभ मिल रहा है। वहीं यह भी बता दें कि आने वाले समय के लिए मुफ्त राशन योजना की अवधि भी बढ़ा दी गई है. यानी मुफ्त राशन योजना का लाभ अब दिसंबर माह तक मिलेगा. ऐसे में कई राशन कार्ड धारकों के लिए यह चिंता का विषय था कि कहीं मुफ्त राशन योजना की अवधि समाप्त न हो जाए। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब सरकार ने मुफ्त राशन योजना की अवधि बढ़ा दी है.

राशन कार्ड : नए नियम के तहत ऐसे मिलेगा राशन

जानकारी के अनुसार कार्डधारियों को यह जानकारी दे दी जाये कि राशन योजना के तहत सरकार द्वारा नये नियमों का प्रावधान किया गया है. जिसके तहत अब कार्डधारियों को माह की 7 से 15 तारीख तक राशन का वितरण किया जा रहा है। इसके तहत अंत्योदय कार्डधारियों को 14 किलो गेहूं व 21 किलो चावल दिया जा रहा है।

महत्वपूर्ण लिंक

Official Websitenew Click Here 
Join Our Telegram Groupnew Click Here

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here