Ration Card Latest News 2022 : राशन कार्ड धारक को हो रही है परेशानी पूरी जानकारी यहाँ से पढ़ें। 

Ration card Breaking News: राशन कार्ड होने के बावजूद राशन कार्ड धारकों को राशन लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, वे इस लेख की मदद से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Ration card Breaking News: राशन कार्ड होने के बावजूद राशन कार्ड धारकों को राशन लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, वे इस लेख की मदद से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Ration Card Latest News 2022: राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन मिलने में हमेशा नई-नई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार की ओर से नवंबर माह का राशन कार्डधारकों को 15 माह के लिए दिया जाना था लेकिन कई राशन डीलरों के पास चावल की कमी है. अब तक नहीं बांटा गया राशन, जानिए कब तक मिलेगा राशन, यहां दी गई है पूरी जानकारी, क्या है चावल सप्लाई नहीं होने का कारण

राशन डीलर का कहना है कि देश के कई राज्यों में भारतीय खाद्य निगम द्वारा चावल की आपूर्ति नहीं की जा रही है, जिससे कार्डधारकों को खाद उपलब्ध कराने में दिक्कत हो रही है क्योंकि कुछ कार्डधारकों को चावल और गेहूं नहीं मिल रहा है. दोनों ही खाली गेहूं लेने से मना कर रहे हैं जिससे सभी डीलरों को खाद बांटने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

राशन कार्ड धारकों को राशन लेते समय दोबारा अंगूठे का निशान लगाना होगा।

देश के सभी राशन कार्ड धारकों को अब दोबारा अपने अंगूठे का निशान लगाना होगा। सूत्रों से पता चला है कि यह नियम सबसे पहले मध्य प्रदेश में लागू किया गया है और धीरे-धीरे यह नियम देश के लगभग सभी राज्यों में लागू किया जाएगा. प्रत्येक कार्ड धारक को 5 किलो मिलेगा। धांधली को कम करने के लिए सरकार ने फैसला लिया है या फिर उन्हें राशन लेते समय दोबारा अंगूठे का निशान लगाना होगा या जल्द ही सभी राज्यों में नियम लागू कर दिया जाएगा.

गेहूं और आटे के दाम आसमान छू रहे हैं

देश में आसमान छू रही है गेहूं की कीमत, गेहूं की कीमत 2000 से बढ़कर ₹ 2200 प्रति क्विंटल हो गई है, उत्तराखंड जैसे राज्यों में राशन डीलर द्वारा गेहूं नहीं दिया जा रहा है, जिससे उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है . प्रदेश में गेहूं भरपूर मात्रा में मिल रहा है लेकिन डीलर द्वारा चावल नहीं दिया जा रहा है, ऐसी समस्या देश के अन्य राज्यों में है, इसे ध्यान में रखते हुए सरकार इसे सुधारने का प्रयास कर रही है.

राशन कार्ड धारक अब देश के किसी भी कोने से अपना राशन प्राप्त कर सकते हैं।

भारत सरकार वन नेशन वन राशन कार्ड नियम पर काम कर रही है, यह सुविधा उन लोगों के लिए है जो हमेशा अपनी आजीविका के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर प्रवास करते रहते हैं, उन सभी को कोई समस्या नहीं है, इस एक राशन कार्ड के लिए, वे कर सकते हैं किसी भी राज्य और देश के किसी भी शहर से अपना राशन प्राप्त करें, पहले उन्हें राशन मिलता था जहां राशन कार्ड हुआ करता था, लेकिन अब सरकार द्वारा इस नियम को बदल दिया गया है, जिससे लोगों को बहुत सुविधा मिल रही है। है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here