Ration Card New Update 2022: फ्री राशन लेने वालों की बल्ले-बल्ले, राशन सामग्री के साथ ये चीज भी मिल रही बिलकुल मुफ्त, यहाँ से जानिये 

Ration Card: इस समय सरकार राशन कार्ड धारकों के लिए काफी मेहरबानी दिखा रही है. कार्ड धारकों के लिए सरकार मुफ्त राशन सामग्री और अन्य चीजें मुफ्त दे रही है। वैसे ये तो सभी को पता ही होगा कि सरकार ने कोरोना जैसे संकट के समय में जिस तरह से गरीबों को मुफ्त राशन बांटा है वह किसी से छिपा नहीं है. हालांकि, सरकार अभी भी राशन कार्ड धारकों के लिए मुफ्त राशन सामग्री वितरित कर रही है।

राशन कार्ड : सरकार राशन सामग्री के साथ दे रही है ये चीज

राशन कार्ड धारकों के लिए एक बहुत ही खुशी की सूचना है, यह जानकारी कार्ड धारकों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। बता दें कि इस समय सरकार द्वारा राशन कार्ड धारकों को गेहूं, चावल नि:शुल्क वितरित किया जा रहा है। कार्डधारकों को यह भी सूचित किया जाए कि सरकार द्वारा अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को 18 रुपये प्रति किलो की दर से जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने के लिए 3 किलो चीनी वितरित की जा रही है। इसके साथ ही सरकार कार्डधारकों को गेहूं, चावल जैसी मुफ्त राशन सामग्री भी बांट रही है।

राशन कार्ड : केंद्र सरकार ने मुफ्त राशन वितरण की अवधि दिसंबर तक बढ़ाई

जानकारी के अनुसार यह भी बता दें कि केंद्र सरकार ने गेहूं, चावल जैसी मुफ्त राशन सामग्री वितरित करने की अवधि आगामी दिसंबर तक बढ़ा दी है. राशन कार्ड धारकों के लिए यह बहुत ही सुखद सूचना है कि अब उन्हें आगामी दिसम्बर माह तक निःशुल्क राशन उपलब्ध होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here