Ration Card New Update 2022: राशन कार्डधारियों की बल्ले-बल्ले, नवम्बर माह में मिल रहा 150 किलोग्राम मुफ्त चावल, जाने ऐसे

राशन कार्ड: जिन लोगों के पास राशन कार्ड है, उनके लिए सरकार द्वारा समय-समय पर राहत दी जा रही है। राशन कार्ड आज के समय में एक महत्वपूर्ण दस्तावेज बन गया है। गरीब लोगों के लिए राशन कार्ड होना बहुत जरूरी है। जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, उन्हें सरकार द्वारा दी जा रही मुफ्त राशन की योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

वैसे भी सभी जानते हैं कि सरकार ने कोरोना जैसे गंभीर काल में राशन कार्डधारियों को मुफ्त राशन सामग्री कैसे वितरित की, सरकार द्वारा अभी भी गरीब लोगों को मुफ्त राशन सामग्री वितरित की जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक हम आपको बता दें कि राशन कार्ड धारकों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. इस महीने यानी नवंबर के महीने में सरकार राशन कार्ड धारकों को 150 किलो मुफ्त चावल दे रही है. राशन कार्डधारियों को नवंबर माह में 150 किलो चावल मुफ्त मिल रहा है।

राशन कार्ड : राशन कार्ड धारकों को सरकार नवंबर माह में 150 किलो चावल मुफ्त दे रही है।

जानकारी के मुताबिक बता दें कि इस महीने यानी नवंबर में कार्डधारकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। सरकार बीपीएल परिवारों के सदस्यों को 45 से 135 किलो चावल और प्राथमिकता वाले राशन कार्ड वालों को 15 से 150 किलो चावल वितरित कर रही है। जबकि यह भी बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा देशभर के कार्डधारकों को मुफ्त राशन देने की समय अवधि भी आगामी दिसंबर तक बढ़ा दी गई है।

कार्डधारियों को बता दें कि अक्टूबर में चावल का वितरण होना था, लेकिन तकनीकी कारणों से छत्तीसगढ़ में अक्टूबर में चावल का वितरण नहीं हो सका. इसी वजह से राज्य सरकार अक्टूबर और नवंबर महीने का एक साथ मुफ्त चावल बांट रही है. वहीं आपको बता दें कि दो महीने का अतिरिक्त चावल और इस महीने का चावल एक साथ बांटे जाने से मात्रा भी बढ़ गई है. कार्डधारियों के लिए यह बहुत अच्छी खबर है कि इस बार उन्हें एक साथ अधिक राशन सामग्री मिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here