Ration Card Update 2022: दीपावली महापर्व पर राशन कार्ड धारकों के लिए बहुत बडी खुशखबरी आयी है, सरकार बांटने जा रही त्यौहार पर ये सामग्री जल्दी देखें

राशन कार्ड: कोरोना जैसे भीषण समय में केंद्र सरकार जिस तरह से राशन कार्ड धारकों के लिए संकटमोचक बनकर सामने आई है। इसी तरह, सरकार हर संभव तीज त्योहार पर राशन कार्ड धारकों की खुलकर मदद करने की कोशिश करती है। आने वाले कुछ दिनों में सबसे बड़ा त्योहार दिवाली है।

ऐसे में सरकार राशन कार्ड धारकों के लिए खास सामान बांटने की तैयारी कर रही है. राशन कार्ड धारकों के लिए यह बहुत खुशी की बात होगी। जब दिवाली जैसे बड़े त्योहार पर कार्डधारकों को यह लाभ मिलेगा। क्योंकि इस दिवाली सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए कुछ खास प्लान तैयार किया है। राशन कार्ड धारकों ने की बल्लेबाजी, दीवाली के पर्व पर इन सामग्रियों का वितरण करेगी सरकार

राशन कार्ड : जिनके पास राशन कार्ड है उनकी चांदी होने वाली है

जानकारी के मुताबिक इस बात का पता चला है कि सरकार ने दीपावली के इस त्योहार पर राशन कार्ड धारकों के लिए खास योजना बनाई है. अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो आपके पास भी चांदी होने वाली है। यह तो सभी जानते हैं कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा गरीब राशन कार्ड धारकों के लिए मुफ्त राशन सामग्री और अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। हाल ही में देश के महाराष्ट्र से एक खबर आई है कि वहां की शिंदे सरकार ने इस दिवाली पर 513 करोड़ रुपये के विशेष पैकेज का ऐलान किया है. इस पैकेज के तहत राशन कार्ड धारकों के लिए दिवाली पर विशेष सामान दिया जाएगा।

राशन कार्ड: दिवाली पर कार्डधारकों को सरकार देगी ये सामग्री

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि दिवाली पर महाराष्ट्र सरकार की ओर से खास पैकेज बनाया गया है. यह पैकेज राशन कार्ड धारकों के लिए बनाया गया है। महाराष्ट्र कैबिनेट ने इस दिवाली त्योहार पर राज्य में राशन कार्ड धारकों को केवल 100 रुपये में किराने का सामान उपलब्ध कराने का फैसला किया है। इसके तहत कार्ड धारकों को 100 रुपये के पैकेट में एक किलो सूजी, मूंगफली, खाद्य तेल और पीली दाल दी जाएगी। अब देखना होगा कि महाराष्ट्र सरकार ने दिवाली पर यह पैकेज तैयार किया है। अब अन्य राज्यों की सरकारें दिवाली पर राशन कार्ड धारकों के लिए क्या दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here