Ration Card Update 2022: फ्री राशन लेने वालों की बल्ले-बल्ले, कार्ड धारकों के लिए सरकार का नया आदेश हुआ है  जारी, जानिए ताजा अपडेट यहाँ से।

राशन कार्ड अपडेट: राशन कार्ड नवीनतम समाचार| राशन कार्ड अपडेट 2022 | राशन कार्ड समाचार 2022| राशन कार्ड 2022| राशन कार्ड सरेंडर | पूरे देश में केंद्र सरकार गरीब अन्न कोष के माध्यम से निःशुल्क राशन योजना चलाकर सभी कार्डधारियों को राशन सामग्री का वितरण किया जा रहा है। सरकार की इस मुफ्त राशन योजना का लाभ मिलने से गरीब लोगों को काफी राहत मिली है। जानकारी के अनुसार यह भी बता दें कि सरकार कार्डधारकों पर विशेष ध्यान रखते हुए समय-समय पर नए-नए अपडेट जारी करती रहती है ताकि उन्हें अधिक लाभ मिले। इस तथ्य को कोई नहीं भूला है कि जब सरकार ने कोरोना काल जैसे विकट समय में गरीबों के प्रति उदार हृदय दिखाते हुए राशन सामग्री का वितरण किया।

कुछ दिन पहले मुफ्त राशन योजना खत्म होने वाली थी, लेकिन सरकार ने अब इसे आगामी दिसंबर माह तक के लिए और बढ़ा दिया है। अब इस योजना के तहत दिसंबर माह तक लोगों को नि:शुल्क राशन सामग्री का वितरण किया जाएगा। एक अहम जानकारी दे दें कि राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार ने अभी नया आदेश जारी किया है। जिसे जानना बेहद जरूरी है। मुफ्त राशन लेने वालों की बल्ले-बल्ले, कार्डधारियों के लिए सरकार का नया आदेश जारी, जानें ताजा अपडेट्स।

राशन कार्ड अपडेट: कार्ड धारकों के लिए कोई समर्पण आदेश नहीं है

जानकारी के अनुसार बता दें कि पिछले कुछ महीने पहले मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए यह जानकारी फैलाई गई थी कि अपात्र राशन कार्ड धारकों को अपना राशन कार्ड सरेंडर करना होगा और उनसे वसूली की जाएगी. जबकि यह कहा जाना चाहिए कि सरकार ने ऐसे आदेश का खंडन किया है और सरेंडर करने का कोई आदेश नहीं है. बता दें कि अब यूपी सरकार ने हर तरह के अपवाह पर लगाम लगा दी है. हाल ही में, यह लाभार्थियों के बीच तेजी से फैल गया और कई जिलों में लोग अपने राशन कार्ड सरेंडर करने के लिए कतार में लगने लगे थे। जबकि सरकार की ओर से राशन कार्ड सरेंडर करने या रद्द करने का कोई आदेश नहीं दिया गया है।

राशन कार्ड अपडेट : लाभार्थियों को बड़ी राहत

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि सरकार के इस तरह के बयान के बाद लाखों लाभार्थियों को बड़ी राहत मिली है. राज्य खाद्य आयुक्त ने कहा कि सरकार ने ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया है. इसका पता लगाया जाए, अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाए। सरकार के इस बयान से राशन के लाभार्थियों ने राहत की सांस ली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here