Ration Card Update 2022: राशन कार्डधारकों पर मेहरबान हुई सरकार, बनाया ऐसा नियम कि अब आधार कार्ड दिखाकर मिलेगा इतने किलो गल्ला

नई दिल्ली: केंद्र और राज्य सरकारें गरीबों की मदद कर उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत करना चाहती हैं, ताकि किसी को कोई परेशानी न हो. वैसे भी सरकारों ने लंबे समय से गरीबों की हर तरह से मदद करने का काम किया है। इस बीच अगर आपका राशन कार्ड तैयार है तो यह खबर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं होगी।

सरकार ने ऐसा फरमान जारी किया है, जिससे राशन कार्ड धारकों के हाथ खड़े हो रहे हैं. राशन कार्ड धारकों को अब आधार कार्ड बनाने वाली संस्था UIDAI की तरफ से एक खुशखबरी मिली है, जिसे जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. अब जो नए नियम बनाए गए हैं उनके बारे में जानना जरूरी होगा।

जानिए कैसे मिलेगा राशन

अगर आपका राशन कार्ड बन गया है तो अब आपको अनाज लेने के लिए टेंशन लेने की जरूरत नहीं होगी. अब ऐसा नियम बनाया गया है, जिससे आप आराम से देश में कहीं भी राशन की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. इसके लिए आपको चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। अब राशन कार्ड दिखाकर देश भर में आसानी से गेहूं और चावल का लाभ उठा सकते हैं।

यूआईडीएआई ने दी बड़ी जानकारी

आधार कार्ड बनाने वाली शाखा ने यूआईडीएआई की ओर से ट्वीट कर जानकारी साझा की है। अब देश में कहीं भी आधार के आधार पर राशन की सुविधा मिलेगी. वैसे इस सुविधा का लाभ मिलते ही आपका आधार कार्ड अपडेट हो जाएगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो आप इस सुविधा का लाभ नहीं उठा पाएंगे. इसके अलावा अगर आपको राशन कार्ड से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या है तो 1947 पर आराम से संपर्क किया जा सकता है।

इतने किलो चावल मिल रहा है

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अयोध्या राशन कार्ड धारकों को सरकार ने 21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल देने का फैसला किया है. वहीं सामान्य राशन कार्ड धारकों को 2 किलो गेहूं और 3 किलो चावल का लाभ दिया जाएगा। हालांकि, इस बार कार्डधारकों को गेहूं के लिए 2 रुपये और चावल के लिए 3 रुपये प्रति किलो की दर से भुगतान करना होगा। इसे सरकार के एक बड़े फैसले के तौर पर देखा जा रहा है, जिससे जुड़कर आप भी बड़ा फायदा उठा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here