Ration Card Update 2022: राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब नये नियम के तहत इतना मिलेगा राशन, जानिए नये नियम यहाँ से।

राशन कार्ड: राशन कार्ड नवीनतम समाचार| राशन कार्ड समाचार | राशन कार्ड समाचार अपडेट | राशन कार्ड समाचार 2022| राशन कार्डधारियों के लिए तो मजा ही है, क्योंकि सरकार की ओर से मुफ्त राशन योजना चलाई जा रही है. जिसके तहत कार्डधारियों को हर महीने काफी मात्रा में मुफ्त राशन सामग्री मिल रही है। जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि फिलहाल सरकार ने मुफ्त राशन योजना की अवधि बढ़ा दी है. नि:शुल्क राशन योजना के तहत आगामी माह दिसंबर तक राशन कार्डधारियों को पूर्व की भांति नि:शुल्क राशन सामग्री का वितरण किया जायेगा. ऐसे में जिन लोगों के राशन कार्ड नहीं बने हैं उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा.

मुफ्त राशन योजना का लाभ उन्हीं लोगों को मिल रहा है। जिन लोगों के पास राशन कार्ड जैसी सुविधा है। इसके अलावा मुफ्त राशन योजना का लाभ किसी को नहीं मिलेगा। बता दें कि समय-समय पर सरकार की ओर से राशन योजना से जुड़े नए नियम भी आ रहे हैं। जिन नियमों के तहत कार्ड धारकों को राशन जैसी सुविधाओं का लाभ मिलता है। आपको एक और जरूरी जानकारी दे दें कि अब नए नियम के तहत राशन कार्ड धारकों को राशन सामग्री का वितरण किया जाएगा। राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, नए नियमों के तहत अब मिलेगा इतना राशन, जानिए नए नियम.

राशन कार्ड : मुफ्त राशन योजना का कार्डधारकों को भरपूर लाभ मिल रहा है

जानकारी के अनुसार बता दें कि जब से सरकार ने मुफ्त राशन योजना लागू की है। तब से कार्डधारियों को नि:शुल्क राशन योजना का भरपूर लाभ मिल रहा है। वहीं यह भी बता दें कि आने वाले समय के लिए मुफ्त राशन योजना की अवधि भी बढ़ा दी गई है. यानी आने वाले दिसंबर माह तक मुफ्त राशन योजना का लाभ मिलता रहेगा. ऐसे में कई राशन कार्ड धारक इस बात को लेकर चिंतित थे कि कहीं मुफ्त राशन योजना की अवधि समाप्त न हो जाए। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और सरकार द्वारा मुफ्त राशन योजना की अवधि को और बढ़ा दिया गया है।

राशन कार्ड : नए नियम के तहत इस तरह मिलेगा राशन

जानकारी के अनुसार कार्ड धारकों को बता दें कि सरकार द्वारा राशन योजना के तहत नए नियम बनाए गए हैं। जिसके तहत अब कार्डधारियों को माह की 7 से 15 तारीख तक राशन का वितरण किया जा रहा है। इसके तहत अंत्योदय कार्डधारियों को 14 किलो गेहूं व 21 किलो चावल दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here