School Winter Vacation Holiday 2022 : स्कूलो मे कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल बन्द ठण्डी की छुट्टीयो का हुआ ऐलान जल्दी देखें यहाँ से।

स्कूल बंद शीतकालीन अवकाश 2022 – बढ़ती ठंड को देखते हुए प्रशासन कक्षा पहली से 12वीं तक के स्कूलों में दिसंबर माह से अवकाश जारी कर रहा है। प्रशासन ने यह फैसला बढ़ती ठंड को देखते हुए लिया है. मानसून के बिगड़े मिजाज और बर्फबारी की वजह से ठंड अपने चरम पर पहुंच गई है। जिससे प्रदेश का तापमान काफी नीचे चला गया है। ये छुट्टियां जम्मू-कश्मीर के सरकारी और निजी स्कूलों के लिए जारी की गई हैं। इसमें पहली से 12वीं तक का अलग शेड्यूल जारी किया गया है। वहीं कॉलेजों की छुट्टियों का शेड्यूल अलग से जारी किया गया है। इससे जुड़ी पूरी जानकारी विस्तार से इसके जरिए पढ़ें।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में लगातार बिगड़ रहे मौसम के कारण ठंड इस कदर बढ़ गई है कि लोगों को बाहर निकलने में परेशानी हो रही है. ऐसे में छोटे बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी हो रही है. हाल ही में बिगड़े मौसम की वजह से जम्मू-कश्मीर में जमकर बारिश हुई है. और घाटियों में फिर से बर्फ गिरनी शुरू हो गई है। जिसके चलते राज्य प्रशासन ने वहां अत्यधिक ठंड को देखते हुए स्कूलों के लिए अवकाश जारी कर दिया है. ये छुट्टियां 1 दिसंबर से शुरू होंगी. और फरवरी 2023 तक रहेगा। कक्षाओं के अनुसार अलग से शेड्यूल जारी किया गया है।

स्कूल शीतकालीन अवकाश अवकाश नवीनतम समाचार

शीतकालीन अवकाश के लिए राज्य प्रशासन ने कक्षाओं के अनुसार अलग-अलग शेड्यूल जारी किया है। इसके अनुसार सभी स्कूली बच्चों की छुट्टियां तय की जाएंगी। आपको बता दें कि पहली से पांचवीं कक्षा तक की छुट्टी एक दिसंबर 2022 से ही जारी की जाएगी। वहीं कक्षा छह से आठवीं तक की छुट्टी 12 दिसंबर से जारी की जाएगी। वहीं कक्षा 9वीं से 12वीं तक की छुट्टियां 19 दिसंबर से जारी होंगी। ये छुट्टियां राज्य प्रशासन द्वारा तीन महीने के लिए दी जा रही हैं। अब यह स्कूल 28 फरवरी 2023 के बाद ही फिर से कक्षाएं शुरू करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here