Supervisor Bharti 2022 : सुपरवाइजर भर्ती 2022 का विज्ञापन जारी हुआ है यहाँ से जानें पूरी जानकारी। 

कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (सीएसएल) ने पर्यवेक्षी रिक्तियों (पर्यवेक्षक भारती 2022) की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। सीएसएल भारत सरकार की एक सूचीबद्ध प्रीमियर मिनी रत्न कंपनी है जो अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणियों से संबंधित भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करती है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 25 अक्टूबर 2022 से शुरू हो चुकी है और इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 11 नवंबर 2022 है.

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट www.cochinshipyard.in के माध्यम से किए जा सकते हैं। आवेदन जमा करने के उद्देश्य से वेबसाइट 25 अक्टूबर 2022 से कार्यशील होगी और ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 11 नवंबर 2022 है। आवेदन, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सीएसएल वेबसाइट पर लॉग इन करें और आवेदन जमा करने से पहले अच्छी तरह से जमा करें। अंतिम तिथी। जिन लोगों ने आवेदन की अंतिम तिथि को आवेदन किया है, उन्हें अंतिम तिथि को 1600 बजे के बाद ईमेल/फोन द्वारा ऑनलाइन आवेदन पोर्टल में कोई समस्या निवारण सहायता/तकनीकी सहायता नहीं मिल सकती है।

आयु सीमा

सीएसएल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 11 नवंबर 2022 के आधार पर की जाएगी। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु सीमा में शासन के नियमानुसार छूट दी जाएगी। इच्छुक और पात्र छात्रों को आयु सीमा से संबंधित सत्यापन के लिए अपना जन्म प्रमाण पत्र या अपनी दसवीं कक्षा की मार्कशीट अपलोड करनी होगी।

आवेदन शुल्क

कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड की इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आवेदन पत्र शुल्क नहीं रखा गया है। उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन पत्र बिल्कुल मुफ्त भर सकते हैं। सभी इच्छुक और पात्र छात्रों के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने का सीधा लिंक हमारे द्वारा नीचे पोस्ट में प्रदान किया गया है। इसके अलावा, इस भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है।

पर्यवेक्षक भारती 2022 शिक्षा योग्यता
लेखाकार: एम.कॉम के साथ स्नातक और सरकारी प्रतिष्ठान या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम या निजी क्षेत्र के उपक्रम में वित्त / लेखा में सात साल का अनुभव।

असिस्टेंट इंजीनियर (पेंटिंग): स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन से केमिस्ट्री में डिग्री या इंजीनियरिंग की किसी भी ब्रांच में तीन साल का डिप्लोमा.

असिस्टेंट इंजीनियर (वेल्डिंग): स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा. शिपयार्ड या डॉकयार्ड या इंजीनियरिंग कंपनी या सरकारी प्रतिष्ठान में वेल्डिंग कार्य में सात वर्ष का अनुभव, जिसमें से दो वर्ष वेल्डिंग कार्य और श्रमिकों के पर्यवेक्षण में होना चाहिए।

असिस्टेंट इंजीनियर (स्ट्रक्चरल): स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा. शिपयार्ड या डॉकयार्ड या इंजीनियरिंग कंपनी या सरकारी प्रतिष्ठान में स्ट्रक्चरल फिटिंग कार्यों में योग्यता के बाद सात साल का अनुभव, जिसमें से दो साल संरचनात्मक कार्यों और कामगारों की देखरेख में होना चाहिए।

पर्यवेक्षक भारती 2022 कैसे लागू करें

आवेदकों को वेबसाइट www.cochinshipyard.in (कैरियर पेज → सीएसएल, कोच्चि) पर जाना चाहिए और ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक पर जाना चाहिए। आवेदन में दो चरण होते हैं – पंजीकरण और आवेदन जमा करना। आवेदकों को एक ही पद के लिए एक से अधिक आवेदन जमा नहीं करने चाहिए। एक बार जमा किया गया आवेदन अंतिम होगा।

अधिसूचित आवश्यकताओं को पूरा करने वाले आवेदक ऑनलाइन आवेदन पृष्ठ पर दिए गए निर्देशों को पढ़ सकते हैं, पंजीकरण पूरा कर सकते हैं और 25 अक्टूबर 2022 से ऑनलाइन आवेदन सुविधा के माध्यम से अपना आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं और यह सुविधा हमारी वेबसाइट www. cochinshipyard.in (कैरियर पेज) के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है। → सीएसएल, कोच्चि)। सीधे या किसी अन्य माध्यम से जमा किया गया आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आवेदकों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन में सभी प्रविष्टियां सही ढंग से भरी गई हैं और आवेदन सफलतापूर्वक जमा किया गया है। ऑनलाइन के माध्यम से अंतिम रूप से जमा करने के बाद आवेदन में उपलब्ध कराए गए डेटा में परिवर्तन पर विचार नहीं किया जाएगा। किसी भी क्षेत्र में कचरा/जंक विवरण भरने से आवेदन को अस्वीकार किया जा सकता है।

महत्वपूर्ण लिंक

Apply Online Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Join Telegram Click Here
Home Click Here

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here