UPPCL Assistant Accountant Recruitment 2022: यूपी में बिजली विभाग में निकली सरकारी नौकरीयाँ, सिर्फ इतनी चाहिए योग्यता यहाँ से देखें।

UPPCL Assistant Accountant Recruitment 2022: यूपी में बिजली विभाग में सरकारी नौकरी, जरूरी है सिर्फ ये योग्यता

Sarkari Naukri Assistant Accountant Post: उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने अपनी वेबसाइट upenergy.in पर असिस्टेंट अकाउंटेंट (AA) के पद पर भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 186 पदों को भरा जाना है। B.COM डिग्री रखने वाले उम्मीदवार अपना आवेदन जमा करने के लिए पात्र हैं। उम्मीदवारों का चयन एक परीक्षा के आधार पर किया जाएगा जो जनवरी 2023 में आयोजित की जाएगी।

पढ़ाई की बात करें तो उम्मीदवार को भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या डीम्ड यूनिवर्सिटी से बीकॉम में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे पहले भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है। इन पदों पर आप 8 नवंबर से आवेदन कर सकते हैं, आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 नवंबर 2022 है। सैलरी की बात करें तो इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 29,800 रुपये से लेकर 94,300 रुपये प्रति माह तक वेतन दिया जाएगा।

किस श्रेणी के लिए कितने पद

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सामान्य वर्ग के 79 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के 18 पद, ओबीसी वर्ग के 47 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के 37 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के 5 पद आरक्षित हैं.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों के चयन के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित की जाएगी. परीक्षा दो भागों में होगी। भाग 1 में ‘ओ’ स्तर डीओईएसीसी और भाग 2 में सामान्य अंग्रेजी और सामान्य हिंदी, अंकगणित, लेखा और लेखा परीक्षा परीक्षा और कर पर प्रश्न होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here