UPPCL Recruitment New Update 2022: बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती, केवल इंटरव्यू से ही होगा सेलेक्शन, इस प्रकार से करें आवेदन तुरंत 

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड, यूपीपीसीएल ने टेक्निशियन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. जिसके लिए 27 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं, उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 19 अक्टूबर तक का समय दिया गया है. योग्य उम्मीदवार यूपीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 357 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जिसमें ओबीसी के लिए 241, एससी के लिए 187, एसटी के लिए 17 और ईडब्ल्यूएस के लिए 89 शामिल हैं। आवेदन शुल्क की बात करें तो आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 1100 रुपये का शुल्क देना होगा। हालांकि एससी-एसटी के लिए यह 826 रुपये है।

आयु सीमा की बात करें तो भर्ती के लिए निर्धारित न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष है. उम्मीदवारों के लिए आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को गणित और विज्ञान के साथ 10वीं पास होना चाहिए। आपके पास इलेक्ट्रिकल ट्रेड में आईटीआई की डिग्री भी होनी चाहिए।

पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा के तहत 2 पेपर होंगे। जिसमें पहले पेपर में कंप्यूटर ज्ञान से और दूसरे पेपर में सामान्य ज्ञान, रीजनिंग, हिंदी, अंग्रेजी और तकनीकी विषयों से प्रश्न पूछे जाएंगे। इसके अलावा उम्मीदवार इस https://www.digialm.com//per/g01/pub/726/EForms/image/ImageDocUpload/11/… लिंक पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here