UPTET 2023 Exam Notification 2022: UPTET Exam Date Announced By UPTET 

UPTET 2023 परीक्षा अधिसूचना: उत्तर प्रदेश बोर्ड द्वारा हर साल यूपीटीईटी परीक्षा आयोजित की जाती है, इस साल भी यूपीटीईटी 2023 में परीक्षा आयोजित की जा रही है। जिसमें लाखों उम्मीदवार शामिल होंगे और सभी उम्मीदवार जो उपस्थित होने जा रहे हैं वे प्रतीक्षा कर रहे हैं UPTET पंजीकरण फॉर्म और परीक्षा तिथि के लिए आखिरकार वह दिन आ गया है, आज UPTET 2023 के पंजीकरण फॉर्म की तिथि जारी कर दी गई है, जानकारी के लिए नीचे दिया गया लेख देखें। ध्यान से पढ़ें।

UPTET 2023 का नोटिफिकेशन अभी जारी नहीं हुआ है, नोटिफिकेशन कब जारी होगा, यह सवाल सभी उम्मीदवारों के लिए है तो आपको बता दें कि UPTET 2023 का नोटिफिकेशन बहुत जल्द जारी होने वाला है, बताया जा रहा है कि नोटिफिकेशन UPTET 2023 इसी सप्ताह जारी लेकिन यूपी की वेबसाइट द्वारा अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है, इसे देखते हुए यह स्पष्ट रूप से नहीं बताया जा सकता है कि यूपी परीक्षा कब आयोजित की जाएगी, अधिसूचना जारी होते ही उम्मीदवार पहले होंगे पोस्ट अपडेट दिया जाएगा।

यूपीटीईटी अधिसूचना 2023

यूपीटीईटी की अधिसूचना 20 से 25 नवंबर तक जारी की जाएगी, उम्मीद है कि सूत्रों के मुताबिक 20 या 25 नवंबर तक यूपीटीईटी की अधिसूचना जारी होने की उम्मीद है, उम्मीद है कि परीक्षा बहुत जल्द आयोजित की जाएगी. . और लाखों उम्मीदवार UPTET परीक्षा में शामिल होने वाले हैं।

जो सभी UPTET परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं, उन सभी को परीक्षा देने से पहले पंजीकरण फॉर्म आवेदन पत्र भरना होगा। आप लोग समय-समय पर UPTET 2023 परीक्षा के लिए पंजीकरण फॉर्म भर सकेंगे।

यूपीटीईटी परीक्षा तिथि 2023

UPTET परीक्षा के आवेदन पत्र और पंजीकरण फॉर्म भरने का लिंक नीचे दिया गया है, अगर आप भी यूपीटीईटी परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं, तो आप नीचे दिए गए पंजीकरण फॉर्म आवेदन पत्र के लिंक से फॉर्म भर सकते हैं। परीक्षा तिथि के साथ-साथ इसे सबसे नीचे उपलब्ध कराया गया है, अवश्य देखें।

यूपीटीईटी आवेदन पत्र 2022

यदि आप UPTET 2023 परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, तो आप आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन पत्र भर सकेंगे और साथ ही नीचे आवेदन पत्र भरने की सुविधा भी प्रदान की गई है, आवेदन पत्र कब से होगा तो आपको बता दें कि UPTET 2023 का आवेदन फॉर्म नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही भरा जाएगा, आवेदन फॉर्म कैसे भरें, पूरी जानकारी नीचे दी गई है और लिंक भी दिया गया है। कृपया नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक की जाँच करें।

  • ऑनलाइन यूपीटीईटी आवेदन पत्र 2023 कैसे लागू करें
  • सबसे पहले यूपीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होम पेज पर दिख रहे यूपी टीईटी आवेदन पत्र 2023 के विकल्प पर क्लिक करें।
  • उसके बाद एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको आवेदन पत्र देखने को मिलेगा, आवेदन पत्र को पूरी तरह से भरें।
  • सोमपुरा भरने के बाद आपको ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर के माध्यम से एक आईडी पासवर्ड मिलेगा, जिसे आप ध्यान से रख लें।

UPTET परीक्षा महत्वपूर्ण लिंक

Application Form Click Here
Registration Form Click Here
Exam Date Click Here
UPTET Notification Click Here
Exam Notice  Click Here
Official Website Click Here

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here